लंबी दूरी की 35 जोड़ी ट्रेनों में 68 कोच बढ़ाये, पढ़ें किस-किस गाड़ी में बढ़े

103

आम बजट में एक तरफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अगले कुछ वर्षों में 400 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का ऐलान किया.

वहीं दूसरी ओर उत्तर पश्चिम रेलवे ने कोरोना काल की तीसरी लहर में यात्रियों का लोड बढ़ते देख बड़ा ऐलान किया. ट्रेनों में लगातार बढ़ते यात्रीभार को देखते हुये उत्तर पश्चिम रेलवे  ने अपने 35 जोड़ी ट्रेनों की विभिन्न श्रेणियों में 68 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की है. उत्तर पश्चिम जोन में ट्रेनों का हाल ये है कि रिजर्वेशन के लिये लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं लेकिन सीट नहीं मिल पा रही है. इसके चलते NWR दर्जनभर नई ट्रेनें भी चलाने की घोषणा कर चुका है.

नई ट्रेनें शुरू करने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो रेलवे ने अब लंबी दूरी की ट्रेनों में डिब्बों में बढ़ोतरी की है. इसके तहत NWR ने 35 जोड़ी रेल सेवाओं में 68 डिब्बे बढ़ाये हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार NWR के चारों मंडल बीकानेर, जोधपुर, जयपुर और अजमेर से चलने वाली ट्रेनों में ये डिब्बे बढ़ाए गए हैं. इनकी अवधि अलग-अलग रखी गई है. अलग-अलग ट्रेनों में यह बढ़ोतरी एक फरवरी से लागू हो जायेगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here