उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: चुनाव से पहले अपने और CM योगी के बीच दूरियों पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

136

उत्तर प्रदेश में आगामी महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसी को लेकर राजनीतिक बहसों का दौर जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 2022 के विधानसभा चुनाव में नेतृत्व के सवाल पर अपने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच दूरियों के सवाल का जवाब दिया है. उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा है कि उनके और योगी आदित्यनाथ के बीच के संबंध इतने मजबूत हैं कि दुनिया की कोई भी ताकत उसे तोड़ नहीं सकती. यह बात केशव प्रसाद मौर्य ने एक कार्यक्रम के दौरान कही.

बता दें कि 2017 में जब भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ के नाम का ऐलान किया तब से केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ के बीच संबंधों की तल्खी को लेकर अटकलें चलती रहती हैं. इस बात को लेकर विपक्षी पार्टियां खासतौर पर समाजवादी पार्टी ने कई बार बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि केशव प्रसाद मौर्य को दरकिनार कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया गया. ये इनके साथ धोखा किया गया.

बता दें कि 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने ओबीसी वोटों में सेंध लगाने के लिए केशव प्रसाद मौर्य को बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया था. बाद में पार्टी के चुनाव जीतने के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here