वाहन चेकिंग के दौरान 21 लाख की विदेशी मुद्राएं हुई बरामद

375

रांची. पुलिस ने रांची-टाटा मार्ग पर डोंड़ेया मोड़ के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से विभिन्न देशों की मुद्राएं बरामद की हैं. बता दें ‎कि इस बरामद विदेशी मुद्राओं का भारतीय मूल्य 21 लाख रुपये का अनुमान लगाया गया है.

हालां‎कि पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. ‎फिलहाला कार जमशेदपुर की बताई जा रही है. जब्त मुद्राओं में बहरीन की 675 दीनार, 90 यूरोपीयन डॉलर, 2250 इंडोनेशिया मुद्रा समेत कुल 9650 विदेशी मुद्राएं शामिल हैं. बताया जा रहा है ‎कि कार में ‘येएइ एक्सेंज एंड फाइनेंस सर्विस लिमिटेड’ के लोग सवार थे. इस दौरान कंपनी के कर्मचारी विदेशी मुद्रा लेकर जमशेदपुर से रांची जा रहे थे. इसी दौरान डोड़ेया मोड़ के पास वाहन चेकिंग के दौरान इसे जब्त किया गया. जिसके बाद कार और दो लोगों को तमाड़ थाना लाया गया और पूछताछ की गई.

इस दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों ने भी कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ की. उधर, सरायकेला के नीमडीह थाना इलाके में वाहन जांच के दौरान गाड़ी बोलरो सवार कृष्णा पोद्दार नामक युवक के पास से एक लाख 95 हजार रुपये भी बरामद किये गये. हालांकि कृष्णा ने जांच टीम को खुद को एलआईसी एजेंट बताया गया और यह पैसा एलआईसी के होने की बात भी कही है. ‎फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here