टायर फटने के चलते बर्फ बन चुकी नदी में जा गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत

390

मॉस्को। रूस में पूर्वी साइबेरिया में सर्दी के कारण जम चुकी एक नदी में बस के गिर जाने से 19 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बस में 40 से अधिक लोग सवार थे। यह दर्दनाक हादसा पूर्वी साइबेरिया के जबाइकाल्सकी क्षेत्र में हुआ जब क्यूंगा नदी पर बने पुल को पार करते समय बस का एक टायर फट गया। जबाइकाल्सकी क्षेत्र के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हुए हैं।

घटनास्थल के वीडियो से पता चलता है कि बर्फ में तब्दील हो चुकी नदी की सतह पर गिरकर बस का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचाव कार्य के लिए 2 हेलीकॉप्टरों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि यह बस रूस की राजधानी मॉस्को से लगभग 4 हजार किलोमीटर दूर स्रेतेंस्क से चिता जा रही थी। सरकार ने कहा है कि इस घटना की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि 19 में से 16 मृतकों की पहचान कर ली गई है।

आपको बता दें कि रूस में सड़क हादसे होते रहते हैं, और अधिकांशत: ऐसा ड्राइवर के शराब पीने और सड़कों की खराब हालत के चलते होता है। वहीं, कई बार यह भी देखा गया है कि ड्राइवर ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करते हैं। हालांकि रिपोर्ट्स बताती हैं कि हाल के वर्षों में सड़क हादसों में कमी आई है लेकिन फिर भी रोड सेफ्टी के मामले में रूस का रिकॉर्ड काफी खराब है। रूस की ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, पिछले 2018 में सड़क हादसों में कुल 18,214 लोगों की जान गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here