औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 16 मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया

301

औरंगाबाद: कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों की वापसी से जुड़ी एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आकर 16 मजदूरों की मौत हो गई है. ट्रैक के रास्ते जा रहे मजदूर मालगाड़ी की चपेट में आ गए. ये हादसा सुबह करीब 6.30 बजे हुआ. खबरों के मुताबिक जालना की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर जालना से भूसावल जा रहे थे. मजदूरों को उम्मीद थी कि वहां से छतीसगढ़ जा पाएंगे.

बताया जा रहा है कि मजदूर रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे. जालना से आ रही मालगाड़ी पटरियों पर सो रहे इन मजदूरों पर चढ़ गई. मजदूर अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश लौट रहे थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि मैंने रेल मंत्री से बात की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”औरंगाबाद में रेल हादसे की खबर से दुखी हूं. रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की. रेल मंत्री मामले पर नजर रखे हुए हैं. सभी जरूरी मदद की जा रही है.

रेल मंत्री बोले- राहत कार्य जारी, इन्क्वायरी के आदेश दिए
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख जताया और जांच के आदेश दिए हैं. पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ”आज 5:22 AM पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला. राहत कार्य जारी है, व इन्क्वायरी के आदेश दिये गए हैं. दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here