एशियन टाइम्स ब्यूरो रिपोर्ट
नई दिल्ली/अहमदाबाद।
दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में सफर करने वाले एक युवक ने उड़ान के दौरान कई तकनीकी और सुविधा संबंधी खामियों को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। हादसे से महज दो घंटे पहले ही इस विमान में यात्रा करने वाले उस युवक का दावा है कि उसने उड़ान के दौरान “असामान्य स्थितियां” देखीं जो सुरक्षा के लिहाज से गंभीर थीं।
आकाश वत्स नामक युवक का दावा
दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे आकाश वत्स नामक युवक ने बताया कि उसी विमान में वह कुछ घंटे पहले सफर कर चुका था। उसने विमान में खराब टीवी सेट, काम न करने वाले सीट बटन, केबिन क्रू को बुलाने वाला बटन भी खराब होने की बात कही। गर्मी की स्थिति में लोग मैगजीन से हवा करते दिखे।
आकाश ने इस अनुभव का वीडियो बनाकर एयर इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा –
“मैं अहमदाबाद से उड़ान भरने से दो घंटे पहले उसी विमान में था। मैंने इस उड़ान में कुछ असामान्य चीजें देखीं। एयर इंडिया को ट्वीट करने के लिए मैंने एक वीडियो भी बनाया। मैं इस बारे में और जानकारी देना चाहता हूं, कृपया मुझसे संपर्क करें।”
मीडिया से बातचीत में खुलासा
बाद में मीडिया से बातचीत में आकाश ने बताया कि उसने यह वीडियो सिर्फ एयर इंडिया की सोशल मीडिया टीम को सुधार के उद्देश्य से भेजा था, न कि बदनामी के लिए। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया को हमेशा से ही कुछ न कुछ शिकायतें मिलती रही हैं, लेकिन कंपनी उन्हें नजरअंदाज कर सिर्फ माफी मांगकर मामला रफा-दफा कर देती है।
एयर इंडिया को सुधार की ज़रूरत
आकाश का स्पष्ट कहना है कि एयर इंडिया को सिर्फ माफी नहीं मांगनी चाहिए, बल्कि अपनी खामियों पर ईमानदारी से काम करना चाहिए ताकि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित की जा सके।
सोशल मीडिया पर मिला समर्थन
आकाश द्वारा शेयर किए गए वीडियो को कई मीडिया संगठनों और प्लेटफॉर्म्स ने भी उठाया है। हालांकि, कुछ यूज़र्स ने इस पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इससे इंजन के खराब होने या क्रैश का सीधा संबंध नहीं है, फिर भी ये सवाल खड़ा करता है कि जब छोटी-छोटी व्यवस्थाएं ही दुरुस्त नहीं हैं तो तकनीकी जांच पर कितना भरोसा किया जाए?

Author: Bihar Desk
मुख्य संपादक (Editor in Chief)