विवाद के बीच, Zomato ने ऋतिक रोशन अभिनीत विज्ञापन हटाया

232

Zomato ने शनिवार को ऋतिक रोशन अभिनीत अपने विज्ञापन की डोर खींच ली और एक सार्वजनिक बयान जारी कर अपनी ईमानदारी से माफी मांगी। Zomato ने आगे स्पष्ट किया कि उनका किसी की मान्यताओं या भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था। सार्वजनिक बयान ऋतिक रोशन अभिनीत विज्ञापन के कारण हड़कंप मच गया।

ज़ोमैटो का विज्ञापन मध्य प्रदेश के उज्जैन में कई पिनकोड में चला था क्योंकि विज्ञापन उस क्षेत्र में स्थित एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट के बारे में था। ऋतिक रोशन अभिनीत विज्ञापन ने उन्हें उज्जैन में एक थाली के लिए तरसते हुए दिखाया था और फिर उन्होंने आगे कहा कि वह भगवान शिव के दूसरे नाम महाकाल से मंगवाएंगे। मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने इस विज्ञापन को जारी होने के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। पुजारियों ने विज्ञापन पर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था और इसे वापस लेने की भी मांग की थी।

कंपनी महाकाल शब्द के उपयोग को स्पष्ट करने के लिए सामने आई और कहा कि इस शब्द का इस्तेमाल प्रसिद्ध रेस्टोरेंट, महाकाल के संदर्भ में किया गया था, जिसकी थाली हमेशा मांग में रहती है। कंपनी ने यह भी कहा कि विज्ञापन एक अखिल भारतीय अभियान का हिस्सा है जिसके लिए वे प्रत्येक शहर में लोकप्रियता के आधार पर शीर्ष स्थानीय रेस्टोरेंट और उनके शीर्ष व्यंजनों की पहचान करते हैं।

महाकाल रेस्टोरेंट मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित है और इसकी थालियों की काफी डिमांड है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस से बात करते हुए बताया कि उन्होंने पुलिस को सोशल मीडिया पर सामने आ रहे विज्ञापन वीडियो को देखने के लिए कहा है और इसे छेड़छाड़ करने का संदेह है। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक को मामले को लेकर सतर्क रहने और रिपोर्ट करने को कहा है ताकि कार्रवाई की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here