केंद्र को आपूर्ति की गई 100 मिलियन कॉर्बेवैक्स खुराक, जैविक ई . कहते हैं

223

बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड (बीई) ने गुरुवार को कहा कि उसने अब तक अपने कोविड-19 वैक्सीन, कॉर्बेवैक्स की 10 करोड़ (100 मिलियन) खुराक केंद्र को वितरित की है।
एक विज्ञप्ति में, शहर स्थित वैक्सीन निर्माता ने कहा, “जैविक ई। लिमिटेड ने अब तक भारत सरकार को कॉर्बेवैक्स की 10 करोड़ खुराकें वितरित की हैं। 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों में कॉर्बेवैक्स का अखिल भारतीय रोल-आउट शुरू किया गया था। 16 मार्च, 2022 को और अब तक लगभग सात करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं और 2.9 करोड़ बच्चों ने दो-खुराक टीकाकरण आहार पूरा कर लिया है।”

कंपनी ने कहा कि कॉर्बेवैक्स को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक विषम COVID-19 बूस्टर खुराक के रूप में 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के तहत कोवाक्सिन या कोविशील्ड के प्राथमिक टीकाकरण (दो खुराक) के प्रशासन के 6 महीने बाद अनुमोदित किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के कोविड-19 वर्किंग ग्रुप द्वारा हाल ही में की गई सिफारिशों पर आधारित है।

कॉर्बेवैक्स 12 अगस्त, 2022 से सार्वजनिक और निजी टीकाकरण केंद्रों में CoWIN ऐप पर बूस्टर खुराक के रूप में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यह अनुमोदन ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) द्वारा एक विषम COVID के रूप में आपातकालीन उपयोग के लिए वैक्सीन को मंजूरी देने के बाद आया है-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here