मोकामा विधान सभा उपचुनाव 2022 :ललन सिंह का हुआ जमकर विरोध, पूछा- किस मुंह से वोट मांगने आए हैं

289

सोशल मीडिया में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. इसमें दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो मोकामा विधान सभा उपचुनाव के दौरान प्रचार प्रसार का है.

वीडियो में कुछ लोग ललन सिंह से सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं कि आप किस मुंह से यहां नीलम देवी के लिए वोट मांगने आए हैं. चुनाव में आपने खुद अनंत सिंह को गुंडा कहा था.

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बुधवार को जेल में बंद ‘बाहुबली’ नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के लिए प्रचार किया, जो 3 नवंबर को मोकामा विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं।

सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके लिए प्रचार करेंगे.

ललन सिंह ने कहा कि मोकामा से नीलम देवी बड़े अंतर से जीतेगी और पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी.

2020 के विधानसभा चुनाव में, उन्होंने अनंत सिंह के खिलाफ मोकामा में प्रचार किया था, जो उस समय राजद के उम्मीदवार थे और सीट जीती थी। ललन सिंह तब एनडीए में थे और अनंत सिंह के साथ उनके खटास भरे राजनीतिक संबंध थे।

बदले हुए राजनीतिक समीकरणों के बाद अब ललन सिंह और अनंत सिंह एक साथ हैं। मोकामा सीट पटना की एमएलए-एमएलसी अदालत द्वारा एके-47 राइफल और हथगोले मामले में अनंत सिंह को दोषी ठहराए जाने और लगभग तीन महीने पहले 10 साल की कैद की सजा के बाद खाली हुई थी।

मुंगेर से सांसद ललन सिंह के मोकामा में भी काफी संख्या में समर्थक हैं. इसके अलावा, अनंत सिंह ने पिछले 17 वर्षों से इस सीट पर कब्जा किया है, और इस प्रकार, उनकी पत्नी की जीत की संभावना उज्ज्वल है।

रोड शो के लिए जब ललन सिंह मोकामा पहुंचे तो नीलम देवी ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. रोड शो में नीलम देवी और पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के साथ ललन सिंह मौजूद थे.

“जिस तरह से लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं, अब महागठबंधन के उम्मीदवार की जीत निश्चित है। आप देखेंगे कि 6 नवंबर को जब उपचुनाव के नतीजे आएंगे, तो नीलम देवी पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी। भाजपा उम्मीदवार न तो दौड़ में हैं मोकामा और न ही गोपालगंज में। वे बड़े अंतर से हारेंगे।”

नीलम देवी बीजेपी की सोनम देवी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, जो एक और मजबूत नेता ललन सिंह की पत्नी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here