हैदराबाद गैंगरेप-हत्याकांड: राजनाथ सिंह ने कहा- इस कृत्य ने देश को किया शर्मसार, अपराधियों को देनी चाहिए सबसे कठोर सजा

21

हैदराबाद के निकट एक महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश है और हर कोई अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहा है। इस बीच देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार (02 दिसंबर) को लोकसभा में कहा है कि इस घटना ने पूरे देश को शर्मसार किया है।

उन्होंने गैंगरेप और हत्याकांड के मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस कृत्य ने पूरे देश को शर्मसार किया है और सभी को आहत किया है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपराधों को नियंत्रित करने और खत्म करने के लिए हम तैयार हैं और ऐसा कानून कानून बनाने की तैयारी में हैं जिस पर पूरा सदन को सहमत हो।

आपको बता दें कि बीते दिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस मामले की तेजी से सुनवाई के लिए एक त्वरित अदालत गठित करने का आदेश दिया था और पीड़िता के परिवार को हर आवश्यक मदद मुहैया कराने का वादा किया था। राव ने घटना के बाद पहली बार सार्वजनिक बयान देते हुए इसे ‘वीभत्स’ बताया और गहरा दु:ख प्रकट किया।

इससे पहले मामले पर प्रतिक्रिया नहीं देने को लेकर कांग्रेस, भाजपा, वामदलों और अन्य दलों ने राव की आलोचना की थी। राज्य भाजपा ने रविवार को कहा था कि तेलंगाना में हुए इस जघन्य कांड को लेकर पूरा देश स्तब्ध और गुस्से में है और ऐसे में मुख्यमंत्री विवाह समारोह में शामिल हो रहे हैं और फोटो खिंचवा रहे हैं।

गौरतलब है कि सरकारी अस्पताल में काम करने वाली पशु चिकित्सक से गुरुवार रात शहर के बाहरी इलाके में चार लोगों ने बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। बाद में 25 वर्षीय इस महिला का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ था। मामले के चार आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here