सुलेमानी की मौत पर ईरान ने कहा, अगर आप बदला चाहते हैं, तो आपको वैसा ही बदला मिलेगा, जैसा चाहते हैं

319

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के डिप्टी कमांडर ने कहा है कि अमेरिकी फौजों ने ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार कर वाशिंगटन ने तेहरान को “यथोचित” जवाब देने की चुनौती दी है।

सुलेमानी ईरान के अल-कुद्स बल के प्रमुख थे और शुक्रवार को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के पास हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए थे। सरकारी टेलीविजन ने रियर एडमिरल अली फदावी के हवाले से बताया, “हमले के बाद शुक्रवार सुबह अमेरिकियों ने राजनयिक प्रयास बहाल किए

उन्होंने कहा, “अगर आप बदला चाहते हैं, तो आपको वैसा ही बदला मिलेगा, जैसा आप चाहते हैं।” फदावी ने यह नहीं बताया कि ईरान को अपने कट्टर दुश्मन से संदेश कैसे मिला, क्योंकि तेहरान और वाशिंगटन के बीच चार दशकों से कोई राजनयिक संबंध नहीं हैं।

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने एक अलग टीवी इंटरव्यू में शुक्रवार को कहा कि “स्विटजरलैंड के राजदूत ने सुबह अमेरिकियों का एक मूर्खतापूर्ण संदेश दिया।” स्विटजरलैंड का दूतावास तेहरान में 1980 से अमेरिका के हितों का प्रतिनिधित्व कर रहा है। उन्होंने कहा, “अमेरिकियों को मुंहतोड़ बदले का इंतजार करना चाहिए। यह बदला ईरान तक सीमित नहीं रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here