संस्कृत शिक्षक फिरोज नियुक्ति प्रकरण: बीएचयू में 16वें दिन छात्रों का धरना खत्म, जारी रहेगा विरोध

595

नई दिल्ली : गुरुवार दोपहर चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओपी राय के साथ संकाय प्रमुख और कुछ शिक्षक छात्रों के पास पहुंचे। उन्होंने मांगों को एक-एक कर पढ़ा और दस दिन के भीतर कार्रवाई का लिखित आश्वासन दिया। साथ ही विश्वविद्यालय हित में धरना समाप्त करने और संकाय को खुलवाने की बात कही। उनका यह आश्वासन काम नहीं आया और छात्र धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया।

छात्रों ने यह भी कहा कि संकाय ताला खोलने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। छात्रों ने जब संकाय प्रमुख से पूछा कि संकाय खुलने पर क्या डॉ. फिरोज पढ़ाने आएंगे तो संकाय प्रमुख बिना कोई जवाब दिए चले गए। संकाय में बंद ताला खुलने के बाद माना जा रहा है कि शुक्रवार से यहां पहले की तरह पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

ट्विटर पर धरना खत्म होने की पोस्ट विरोध पर की डिलीट

वहीं बृहस्पतिवार दोपहर शिक्षकों ने छात्रों की मांगों पर दस दिन के भीतर कार्रवाई का लिखित आश्वासन दिया और धरना समाप्त करने और संकाय में बंद ताला खोलने के लिए कहा। इसके बाद संकाय का ताला खुला और संकाय प्रमुख के साथ शिक्षक अंदर गए। इस बीच बीएचयू पीआरओ के ट्विटर हैंडल पर संकाय खुलने के साथ ही धरना समाप्त होने की पोस्ट डाल दी गई।

जब छात्रों को इसकी जानकारी हुई तो वह भड़क गए और विरोध करने लगे। इसके कुछ ही समय बाद इस पोस्ट को डिलीट कर दिया गया। पीआरओ डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि धरना खत्म होने का जो मैसेज उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था, उसे डिलीट कर दूसरा मैसेज डालकर स्थिति साफ कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here