शर्मनाक : पैसे न देने पर निजी अस्पताल ने बिना पेट में टांका लगाए 3 साल की बच्ची को किया बाहर, हुई मौत

298

उत्तरप्रदेश  के प्रयागराज से एक प्राइवेट हॉस्पीटल से अमानवीयता का मामला सामने आया है। यहां इलाज के दौरान पैसे की कमी के कारण भुगतान नहीं करने पर तीन साल की बच्ची समेत पूरे परिवार को आधा इलाज किए ही बाहर कर दिया है। बच्ची के पिता ने पैसे देने में असक्षमता जताई तो बड़े निजी अस्पताल ने बिना टांका लगाए ही बच्ची को बाहर कर दिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। परिवार वालों का आरोप है कि पेट में टांका नहीं लगाने के कारण अन्य अस्पतालों ने इलाज करने से मना कर दिया जिससे उनकी बच्ची नहीं बच पाई।

बिना टांका लगाए बच्ची को निकाला बाहर
घटना प्रयागराज के करेली इलाके की है। ब्रहमदीन मिश्रा की 3 साल की बच्ची का निजी अस्पताल में एक ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद उनकी बच्ची को एक बार फिर से ऑपरेशन के बुलाया गया। बच्ची के पिता से पहले 1.50 रुपए ले लिए गए थे और बाद में उनसे 5 लाख की और मांग की गई। जब बच्ची के पिता ने 5 लाख देने में असक्षता दिखाई तो अस्पताल ने उसका इलाज बीच में ही रोक दिया और बच्ची के पिता सहित पूरे परिवार को अस्पताल से बाहर कर दिया गया।

अन्य अस्पताल ने इलाज से किया मना
जिस समय बच्ची को अस्पताल से बाहर किया गया। उस समय उसके पेट में टांके लगने थे। आरोप है कि अस्पताल ने बच्ची को बिना टांके लगाए ही बाहर कर दिया। उसके बाद लड़की के पिता बच्ची को लेकर कई अलग-अलग अस्पताल गए मगर किसी ने भी उसकी इस हालत को देखते हुए इलाज करने की हां नहीं की। सभी ने बच्ची की हालत को क्रिटिकल बताते हुए इलाज करने से मना कर दिया। जिसके कुछ दिनों बाद बच्ची की मौत हो गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
बच्ची के पिता ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर अपने लिए न्याय की मांग की थी। उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन की तरफ से जिलाधिकारी भानु गोस्वामी ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मामले का संज्ञान लेकर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here