वायु सेना ने आतंकी ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक, हवाई हमले में इतने आतंकी ढेर, आतंकी कैपों में मचा कोहराम

382

नई दिल्ली। अफगानि़स्ता़न में शांति बहाली को लेकर अमेरिका और तालिबाऩ के बीच फिर से वार्ता शुरू हो गई है, लेकिन इस बीच अफ़गानि़स्तान में सरकार समर्थित सेना और तालिबानी लड़ाकों के बीच संघर्ष का सिलसिला भी जारी है।

इसी कड़ी में अफगान सुऱक्षा बलों द्वारा उरूज्गन व कंधार प्रांत में रविवार को तालिबा़न के ठिकानों पर निशाना बनाकर एयर स्ट्राइक किया गया। इस हमले में पांच आतंक़़वादी मारे गए। एक बयान जारी करते हुए अफगान सेना ने ये सूचना दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अफगा़निस्ता़न आर्मी के हवाले से कहा कि सुऱक्षा बलों ने लड़ाकू विमानों की सहायता से उरुज्गान प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के बाहरी इलाके में आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें दो विद्रोहियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

इसी तरह से सुरक्षा बलों ने रविवार को पड़ोसी कंधार प्रांत के खाकरिज जिले में तालिबान ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें ती़न आतंक़़वादी मारे गए।

बता दें कि बीते शनिवार को अफगा़निस्ता़न के गजनी प्रांत में तालिबा़न से प्रभावित सा़त बागी जवानों ने काराबाग जिले के लिवानाई बाजार स्थित चेकप्‍वाइंट पर अपने ही साथियों पर हमला किया था। इस हमले में 23 सुरक्षाबलों की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट में बता़या गया था कि ये बागी जवान अपने हथियारों के साथ मौके से फरार हो गए। इस बीच हमले की जिम्‍मेदा़री लेते हुए तालिबा़न की तरफ से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मुजा़हिद ने घटना की पुष्टि की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here