Nitish as PM Face in 2024: सीएम नितीश देंगे नरेंद्र मोदी को टक्कर,उत्तर प्रदेश में वाराणसी से सटे इलाके में करेंगे रैली…

162
Nitish as PM Face in 2024: सीएम नितीश देंगे नरेंद्र मोदी को टक्कर,उत्तर प्रदेश में वाराणसी से सटे इलाके में करेंगे रैली...

सियासी गरमाहट काफी तेज हो गए हैं  2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से दिल्ली का सफर तय करना चाहते हैं. ऐसी खबरें हैं कि नीतीश कुमार 2024 में उत्तर प्रदेश की फूलपुर या फिर मिर्जापुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. नीतीश कुमार इसी साल नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए मैदान में उतरेंगे. वे उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी के आस-पास जेडीयू की रैली करेंगे. इस रैली के जरिये नीतीश अपनी ताकत दिखायेंगे और प्रधानमंत्री को सीधी चुनौती देंगे.

जनता दल यूनाइटेड की उत्तर प्रदेश इकाई ने मिर्जापुर या जौनपुर में इसी साल नवंबर से दिसंबर के बीच बड़ी रैली करने का एलान किया है. यूपी जेडीयू ने कहा है कि इस रैली को नीतीश कुमार के साथ पार्टी के दूसरे बड़े नेता संबोधित करेंगे. कोशिश की जा रही है कि जेडीयू की इस रैली में दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेता भी शामिल हों.

सपा से तालमेल की कोशिश

जेडीयू की यूपी इकाई के अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा है कि चुनावी गठबंधन के लिए उनकी पार्टी की बातचीत समाजवादी पार्टी से चल रही है. पिछले 6 सितंबर को दिल्ली में नीतीश कुमार और अखिलेश यादव के बीच मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों के बीच तालमेल पर चर्चा हुई थी. नीतीश और अखिलेश दोनों ने इस पर सहमति जतायी थी. अनूप सिंह पटेल ने कहा कि अखिलेश यादव ने यूपी में जेडीयू से तालमेल को लेकर सकारात्मक संकेत दिये हैं.

अखिलेश को भी रैली में आने का न्योता

यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि वे 24 सितंबर को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में जेडीयू औऱ समाजवादी पार्टी के बीच तालमेल पर चर्चा होगी. अनूप सिंह पटेल ने कहा कि वे अखिलेश यादव को नवबंर-दिसंबर में होने वाली जेडीयू की रैली में आने का न्योता भी देंगे.

नीतीश को यूपी से चुनाव लड़ाने की तैयारी शुरू

यूपी जेडीयू ने कहा है कि उसने अपनी पार्टी के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उत्तर प्रदेश से 2024 का चुनाव लड़वाने की तैयारी शुरू कर दी है. यूपी जेडीयू ने नीतीश कुमार को फूलपुर के साथ साथ मिर्जापुर या अंबेडकर नगर से चुनाव लडवाने का प्रस्ताव पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा है. इन सीटों पर नीतीश कुमार की जाति यानि कुर्मी वोटरों की अच्छी खासी तादाद है. यूपी जेडीयू के अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की संभावना को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी गयी है. पार्टी ने सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है. इसके साथ ही वैसे सारे लोकसभा क्षेत्रों में बूथ कमेटी बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है जहां जेडीयू के आधार वोटरों की तादाद अच्छी खासी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here