JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू, सीएम नीतीश कुमार बोले- जो प्रदेश में देखा, अब देश में दिखेगा

247
JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू, सीएम नीतीश कुमार बोले- जो प्रदेश में देखा, अब देश में दिखेगा

पटना में 3 और 4 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है. टना स्थित प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हो रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल हो रहे हैं. देश भर से आए प्रतिनिधियों के सामने राष्ट्रीय कार्यकारिणी कई एजेंडों पर आज चर्चा करेगी, लेकिन आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश कार्यालय पहुंचे तो उनको प्रधानमंत्री बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. कर्पूरी सभागार में नीतीश के पहुंचते ही कार्यकर्ता नारा लगाने लगे कि देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो.

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में देश भर से आए प्रतिनिधियों के बीच नीतीश कुमार को लेकर एक प्रस्ताव पास किए जाने की उम्मीद है. इस प्रस्ताव में नीतीश कुमार को सीधे-सीधे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तो नहीं बनाया जाएगा, लेकिन विपक्षी एकजुटता के लिए 2024 में नीतीश काम करें इसका प्रस्ताव लाया जा सकता है. जेडीयू के कई नेताओं ने बारी-बारी से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के योग्य बताया है और 2024 में नीतीश के नेतृत्व को लेकर जेडीयू ने अपना पोस्टर बैनर भी बदल डाला है, लेकिन इस सब के बावजूद नीतीश कुमार को अधिकारिक तौर पर जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाए इसकी उम्मीद नहीं है. ऐसा करने से विपक्षी एकजुटता को झटका लग सकता है और जेडीयू हर हाल में एकजुटता से पहले ही बिखराव नहीं चाहता

आपको बता दें, कल जब बैठक से पहले नीतीश कुमार जेडीयू ऑफिस पहुंचे थे, तब भी कार्यकर्ताओं ने अपना जोश दिखाया था. उस वक्त भी एक ही नारा लग रहा था ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो. इस दौरान नीतीश कुमार ने इन नारों को नज़रंदाज़ कर दिया था और पीएम पद की उम्मीदवारी पर कहा था कि ये सब फालतू की बातें हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here