BPSC:परसेंटाइल सिस्टम ऐड पर दिखी अभ्यर्थियों की नाराज़गी

213
PT ऐड पर दिखी अभ्यर्थियों की नाराज़गी

पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा (67th BPSC PT Exam) की नई तिथि की घोषणा आयोग ने कर दी है. 67 वीं पीटी परीक्षा अब 20 और 22 सितंबर को होगी. इस बार परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू किया गया है, लेकिन इस सिस्टम लागू किए जाने से अभ्यर्थियों में रोष है और इस रोष को प्रकट करने के लिए आज बीपीएससी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

आपको बता दें, BPSC के 67 वीं PT के लिए नया पैटर्न तैयार किया गया है। इसमें परसेंटाइल सिस्टम ऐड कर दिया गया है, जिसके कारण अब अभ्यर्थियों की नाराज़गी साफ़ तौर पर देखी जा रही है। इनका कहना है कि आयोग की तरफ से हमें आश्वासन भी नहीं दिया जा रहा है। अगर हमें आंदोलन भी करने की नौबत आएगी तो हम वह भी करेंगे। आज दोपहर 11 बजे से अभ्यर्थी आयोग का घेराव करते दिखेंगे।

गौरतलब है कि पेपर लीक के कारण बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2022 रद्द कर दी गई थी। इसकी नई तारीख का ऐलान तो हो गया, लेकिन इस बार परीक्षा के पैटर्न में कुछ बदलाव किये गए हैं। आयोग का कहना है कि पेपर लीक होने के कारण ही ये फैसला लिया गया है और इस बार किसी तरह की लापरवाही नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here