मुस्लिम समाज के लोगों ने पेश की अनोखी मिसाल,6 महिला समेत 213 लोगों ने किया रक्तदान

203
रक्तदाताओं ने पेश की अनोखी मिसाल

रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं मुस्लिम समाज ने रक्तदान देके एक नई मिसाल दी हैं 6 महिला समेत 213 लोगों ने रक्त देके एक नया मिसाल कायम किया हैं पूरे अनुमंडल से आए मुस्लिम समाज के लोगों ने ब्लड डोनेशन कैम्प में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और इस शिविर को ऐतिहासिक बनाया।

इनके उत्साहवर्धन के लिये पुपरी के एसडीएम नवीन कुमार,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मो.अतिउर रहमान,बीडीओ मनोज कुमार,उप प्रमुख मो.मुर्तुजा ने भी रक्तदान किया। इससे पहले एसडीएम नवीन कुमार,डीएसपी विनोद कुमार,कार्यपालक पदाधिकारी मो.अतिउर रहमान,बीडीओ मनोज कुमार,उप प्रमुख मो.मुर्तुजा एवं अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया।

मुस्लिम समाज की पहल पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी,उपजिला शाखा पुपरी एवं रक्तदाता समूह,सीतामढ़ी के संयुक्त तत्वावधान में आई एम सोसाइटी,पुपरी के द्वारा शुक्रवार को मदरसा अजीजिया,जामा मस्जिद,पुपरी बाजार में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 6 महिला समेत कुल 213 रक्तदाताओं ने मानवता की रक्षा खातिर रक्तदान किया और बिहार में एक अनोखी मिसाल कायम की।

एसडीएम नवीन कुमार ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। यह तीन जिंदगी की रक्षा करता है। मौके पर मौजूद सभी रक्तदाताओं को सम्मान पत्र, तिरंगा पट्टा एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विभिन्न लोगों को भी समारोह में एसडीएम एवं डीएसपी के द्वारा अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया जिसमें 67 बार रक्तदान कर चुके दरभंगा निवासी उमेश प्रसाद,पुपरी में नियमित रूप से रक्तदान शिविर आयोजित करने के साथ-साथ खुद भी रक्तदान करने वाले राजभूषण प्रसाद एवं सचिन गौरव शामिल थे।

रेडक्रॉस पुपरी शाखा के सचिव अतुल कुमार ने जानकारी देते हुये बतलाया कि शिविर में एकत्रित किये गये ब्लड एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर के कैंसर व थैलीसीमिया रोगी तथा सीतामढ़ी जिले के थैलीसीमिया रोगियों के लिये उपयोग में लाये जायेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here