बेजुबान की हत्या, शराब के धंधेबाजों ने खोजी कुत्ता समझ कर पालतू कुत्ते को मार डाला|

233
बेजुबान की हत्या, शराब के धंधेबाजों ने खोजी कुत्ता समझ कर पालतू कुत्ते को मार डाला

खबर वैशाली से आ रही हैं जहां अजीबो गरीबो मामला सामने आया है जहां पुलिस का खोजी कुत्ता समझ शराब माफिया ने घर में बंधे एक लेब्राडोर की जान ले ली। पहले जहर खिलाया फिर लाठी डंडे से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। लेब्राडोर के मालिक ने थाने में कुत्ते की हत्या का मामला दर्ज कराया है। 3 के खिलाफ नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। घटना सदर थाना क्षेत्र की है।

लेब्राडोर के मालिक प्रभात कुमार के आवेदन पर पुलिस ने लेब्राडोर की हत्या का मामला दर्ज किया है। यह घटना सदर थाना इलाके की है। लेब्राडोर मालिक का आरोप है कि उसके कुत्ते की शक्ल पुलिस के खोजी कुत्ते से मिलती थी। इसलिए शराब माफियाओं ने उसके कुत्ते को पहले जहर दिया फिर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। आवेदन के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कुत्ते की हत्यारों की खोजबीन में जुट गई है।

बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के दिघी लाल पोखर निवासी प्रभात कुमार ने सदर थाना अध्यक्ष को लिखित आवेदन दिया है कि  उनके काले रंग का लेब्राडोर जिसके गले में लाल पट्टा लगा हुआ था। उसे गांव के लोगों ने ही जहर देकर और पीट-पीटकर हत्या कर दी है। जबकि वह एक पालतू जानवर था। कुत्ते की हत्या का आरोप 5 लोगों पर लगाया है।

आवेदन में इस बात का जिक्र है कि कुत्ते को मारने वाले लोग देसी विदेशी शराब बेचने का काम करते है। इस धंधे से जुड़ा एक व्यक्ति अभी शराब मामले में जेल में है। प्रभात कुमार का कहना है पुलिस का खोजी कुत्ता समझकर उसे मार दिया गया है। शराब पकड़ने में शामिल पुलिस का खोजी कुत्ते जैसे मेरा कुत्ता दिखता था।

पुलिस ने प्रभात कुमार के लिखित आवेदन पर  5 नामजद ओर 2 अज्ञात के खिलाफ  थाने में मामला दर्ज किया है। इस मामले में सदर  एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया की सदर थाना निवासी प्रभात कुमार ने कुछ ग्रामीण द्वारा उसके पालतू लेब्राडोर को पीट-पीटकर मार  दिए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है। अब तो अनुसंधान में ही पता चल पाएगा कि किस वजह से पालतू कुत्ते को मारा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here