दुल्हन करती रही इंतजार, आंगन में नहीं आई बारात

369
दहेज़ के दरिंदे

ये खबर कटिहार से आ रही हैं जहां 1 लाख कम होने की वजह होने से नही आई बारात दरअसल बात यह हैं की दहेज में महज एक लाख रुपए कम देने से नाराज लड़के वाले बारात लेकर नहीं पहुंचे। दुल्हन हाथ में मेंहदी रचाई दूल्हे का इंतजार करती रह गई।

दरअसल, कोढ़ा थाना क्षेत्र के तीनपनिया वार्ड संख्या 8 निवासी मो. बशीर ने अपनी बेटी नुनिहा खातून की शादी हरीशपुर पंचायत निवासी मो. शहाबुद्दीन के साथ तय की थी। लड़की वालों को दहेज के तौर पर लड़के वालों को कीमती सामान और कैश मिलाकर पांच लाख रुपए देने थे। पाई-पाई जोड़कर लड़की के पिता ने दूल्हे के घरवालों को चार लाख रुपया दे दिया था। दहेज में एक लाख रुपए कम होने के कारण उसे शादी के बाद देने की बात हुई थी।

लड़की के घर में निर्धारित दिन पर बारात के स्वागत की सभी तैयारियां की गई थीं। सभी लोग बारात के आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन देर रात तक लड़के वाले बारात लेकर नहीं पहुंचे। जब लड़की के घर वालों ने लड़के वालों को फोन किया तो पता चला कि दहेज में एक लाख रुपए कम देने की वजह से लड़के वाले बारात लेकर नहीं पहुंचे हैं। लड़के वालों ने दहेज में एक लाख रुपए कम देने पर शादी से इनकार कर दिया। काफी मान मन्नौवल के बाद जब लड़के वाले तैयार नहीं हुए तो पीड़ित पक्ष के लोग ताने पहुंचे और पुलिस ने न्याय की गुहार लगाई। केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here