छठ में बिहार आने वाले लोगों को मिलेगा कंफर्म टिकट, रेलवे ने जारी किया नया आदेश, देखिए लिस्ट

404

 दूसरे स्‍पेशल ट्रेन की बात करें तो 29 अक्‍टूबर को 5 pm पर गोरखपुर से अगले दिन सुबह वेस्‍ट बंगाल के नई जलपाईगुरी पहुंचेगी।

वापसी की दिशा में, ट्रेन 31 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे नई जलपाईगुरी से बाहर निकलेंगी, और अगले दिन सुबह गोरखपुर पहुंचेगी। वहीं बिहार सरकार ने भी रेल मंत्रालय से अनुरोध किया है कि वे छठ पूजा के लिए राज्य में आने वाले लोगों के लिए परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अधिक स्‍पेशल ट्रेनें चला रही है।

भारतीय रेलवे ने हाल ही में घोषणा की है कि वह पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यात्रियों की सुविधा के लिए इस साल छठ पूजा तक 211 विशेष ट्रेनों की 2,561 यात्राएं चलाएगी। यह सभी ट्रेनें बिहार और यूपी के लिए चलाई जा रही हैं। साथ ही मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्‍थान और नई दिल्‍ली के लिए चलाई जाएंगी। रेलवे मार्गों पर देश भर में प्रमुख स्थलों को जोड़ने की योजना बनाई गई है, जिसमें दरभंगा, आज़मगढ़, सहरसा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, फिरोजपुर, पटना, कटिहार और अमृतसर आदि शामिल हैं।

इसी तरह, ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने 9 जोड़ी विशेष ट्रेनों की 128 ट्रिप चलाएगा, पूर्वी तटीय रेलवे ने 6 जोड़ी विशेष ट्रेनों की 94 ट्रिप चला रहा है, पूर्वी रेलवे (ईआर) ने 14 जोड़े विशेष की 108 ट्रिप चला रहा है। एएनआई ने बताया कि ट्रेनों, नॉर्थ रेलवे (एनई) ने 35 जोड़ी, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) ने 8 जोड़ी विशेष ट्रेनों की 223 ट्रिप चलाने का ऐलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here