ग्रामीणों ने एसपी (SP)आवास को घेरा

233
ग्रामीणों ने एसपी आवास को घेरा

बिहार के जहानाबाद काको थाना क्षेत्र के मिश्र बिगहा गांव के सैकड़ों महिलाएं और पुरुष अभी-अभी जहानाबाद एसपी दीपक रंजन के आवास पर पहुंच कर धरना दिए हुए हैं. लोगों ने बताया कि हम लोग काको थाना क्षेत्र के मिश्र बीघा गांव से आए हैं. हम लोगों को एवना गॉव के लोग अक्सर महिलाएं और बच्चों को रास्ते के विवाद को लेकर गाली गलौज और मारपीट करते रहते हैं.

पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों ग्रामीण काको थाना क्षेत्र के मिश्र बिगहा गांव के बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों काको थानाध्यक्ष पर पक्षपात का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब वे अपनी शिकायत लेकर थाने जाते हैं तो उनकी बात नहीं सुनी जाती है।

दरअसल, पूरा मामला रास्ते के विवाद से जुड़ा है। काको थाना क्षेत्र के मिश्र बिगहा गांव के लोगों का कहना है कि एनवा गांव के लोगों द्वारा उनके साथ अक्सर मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता है। एनवा गांव के लोग उस रास्ते से आने-जाने वाली मिश्र बिगहा गांव की महिलाओं के साथ छेड़खानी और दुर्व्यवहार करते हैं। शनिवार की रात भी एनवा गांव के लोगों ने कई महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया है एवं छोटे-छोटे बच्चे के साथ मारपीट की।

जब ग्रामीण अपनी शिकायत लेकर काको थाना पहुंचे तो थानेदार ने उल्टे मिश्र बिगहा गांव के लोगों को ही दोषी ठहरा दिया। बार बार शिकायत करने के बावजूद थानेदार अक्षयवर सिंह दोषियों की वकालत करते रहे। थानेदार की तरफ से न्याय नहीं मिलता देख सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और ग्रामीण जहानाबाद एसपी दीपक रंजन के आवास पर पहुंच गए और धरना पर बैठ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here