कांग्रेस की नहीं खत्म हो रही मुसीबत,11 में से 8 विधायकों ने कहा कांग्रेस को अलविदा और थामा बीजेपी का हाथ

213
कांग्रेस की नहीं खत्म हो रही मुसीबत,11 में से 8 विधायकों ने कहा कांग्रेस को अलविदा और थामा बीजेपी का हाथ

कांग्रेस पार्टी पूरे देश में भारत जोड़ो अभियान चला रही है. लेकिन पार्टी को गोवा में बड़ा झटका लगा है.   गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बता दें, गोवा विधानसभा के सदस्यों की संख्या 40 है जिसमें बीजेपी के पास 20 विधायक है, वहीं कांग्रेस के पास 11. लेकिन अब कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गये है.

कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलिलाह लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सेक्विएरा और रूडोल्फ फर्नांडिस शामिल हैं। विधायकों के टूटने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी डर गई है। यह पता नहीं है कि विधायक डर से बीजेपी में गए हैं या किसी लोभ में उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ा है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद इस्तीफों की बाढ़ आ गई थी। आजाद की नई पार्टी बनाने के एलान के बाद उनके समर्थन में 64 नेताओं ने कांग्रेस को बाय-बाय कर दिया था। बता दें कि पार्टी की नीतियों से नाराज नेताओं का कांग्रेस छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल के दिनो में कई बड़े नेता कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं।

दरअसल, गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर इसी साल फरवरी महीने में चुनाव हुए थे। गोवा में बीजेपी गठबंधन के पास 25 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 11 विधायक थे। पिछले दिनों गोवा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया था कि कांग्रेस के 8 विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की भविष्यवाणी सच साबित हुई और बुधवार को कांग्रेस के 8 विधायकों ने हाथ का साथ छोड़ दिया और कमल का दामन थाम लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here