रेप और बच्चों को अगवा करने का आरोपी स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर भागा

744

रेप और बच्चों को अगवा कर उनके जरिये चंदा उगाहने के आरोपों से घिरे स्वयंभू गुरु स्वामी नित्यानंद के देश से फरार होने की खबर आ रही है. गुरुवार को गुजरात स्थित अहमदाबाद के एसपी (ग्रामीण) एसपी अंसारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि नित्यानंद भारत से फरार हो गया है और उसे वापस लाने के लिए सभी जरूरी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा. दरअसल, बुधवार को बाबा नित्यानंद के खिलाफ बच्चे को अगवा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया था. बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्वामी नित्यानंद की दो महिला अनुयायी साध्वी प्राण प्रियानंद और प्रियातत्व रिद्धि किरण को गिरफ्तार किया था. इन दोनों महिलाओं पर बच्चों को अगवा करने का आरोप था

इस बीच विदेश मंत्रालय ने नित्यानंद के देश से फरार होने और गुजरात पुलिस द्वारा उसके प्रत्यर्पण की मांग से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में औपचारिक जानकारी नहीं है और न ही गुजरात पुलिस ने इसकी मांग की है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रत्यर्पण के लिए हमें संबंधित व्यक्ति के लोकेशन और नैशनलिटी की जानकारी चाहिए, जो कि हमारे पास नहीं है।

उल्लेखनीय है कि बाबा नित्यानंद पर काफी समय पहले कर्नाटक में अनुयायियों से रेप का भी आरोप लगा था. अहमदाबाद पुलिस ने कहा कि ब्लात्कार का आरोप लगने के बाद ही नित्यानंद देश से फरार हो गया था. इस बीच मामला गर्म होने के बाद से नित्यानंद के आश्रम पर भी का कई आरोप लग रहे हैं. इस मामले में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अहमदाबाद में स्कूल की जमीन पर बिना इजाजत आश्रम बनाने की इजाजत देने के लिए गुजरात एजुकेशन बोर्ड से रिपोर्ट तलब किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here