शराब की बड़ी खेप बरामद ,20 लाख की विदेशी शराब जब्त

190
20 लाख की विदेशी शराब जब्त

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इस कानून को लेकर सरकार सख्त है और इस कानून को और सख्ती से लागू कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए प्रदेश की शासन और प्रशासन ने कमर कस रखी है. लगातार शराब माफियाओं पर नकेल कसा जा रहा है. फिर भी बिहार में अवैध शराब का कारोबार चरम पर है.

शराब की बड़ी खेप आरा में बरामद हुआ है। एक कंटेनर से करीब 20 लाख की विदेशी शराब पुलिस ने जब्त किया है। पटना सीआईडी और भोजपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार भले ही अपनी पीठ थपथपाते नजर आते हैं और उनके पार्टी के नेता शराबबंदी पर सवाल करने पर मीडिया पर ही आरोप लगाने लगते हैं। बिहार में शराबबंदी का क्या हाल है यह किसी से छिपी नहीं है। ताजा मामला आरा का है जहां भारी मात्रा में एक कंटेनर से विदेशी शराब बरामद किया गया है। अब सवाल यह उठता है कि जब बिहार में शराबबंदी है तब इतनी बड़ी मात्रा में बिहार के भोजपुर जिले से शराब कैसे बरामद किया गया। यह सीधे तौर पर सरकार के दावों को गलत ठहरा रहा है।

मामला भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की है जहां नगर थाना क्षेत्र के धनुपरा के पास पुलिस ने बड़ी कार्यवाई करते हुए एक कंटेनर विदेशी शराब को जब्त किया है। पटना सीआईडी और भोजपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इतनी बड़ी मात्रा में शराब की खेप को देख पुलिस भी हैरान है। शराब की खेप मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जाता है उत्तर प्रदेश से विदेशी शराब भोजपुर लाई गयी थी तभी इस बात का पता पटना सीआईडी को लग गयी जिसके बाद भोजपुर पुलिस की मदद से कार्रवाई की गयी और शराब की बड़ी खेप को पकड़ा गया। कंटेनर से बरामद हुए शराब की कीमत 20 लाख रुपये बतायी जा रही है। फिलहाल इतनी भारी मात्रा में शराब की खेप कहां से आ रही थी और कहां ले जाई जा रही थी इसकी जानकारी इकट्ठा करने में पुलिस जुटी है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here