रांची और खुटी पुलिस ने विस्फोट की योजना बनाते 13 उग्रवादी को पकड़ा

320

रांची। पीएलएफआई उग्रवादियों के साजिश को रांची और खुटी पुलिस ने मिलकर फेल कर दिया. नगड़ी और कर्रा में छापेमारी कर उग्रवादी अखिलेश गोप समेत 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उग्रवादियों से जानकारी में मिली कि वे विधानसभा चुनाव में खलल डालने की तैयारी में जुटे थे. गिरफ्तार अखिलेश गोप और विनोद सांगा उर्फ झुबलू एरिया कमांडर हैं।

उग्रवादियों के पास से दो पिस्टल, दो देसी कट्टा, 19 जिंदा कारतूस, 24 मोबाइल, दो स्कॉर्पियो, स्वीफ्ट डिजायर कार, मोटरसाइकिल और पीएलएफआई पर्चा बरामद किये गये. पुलिस के अनुसार अखिलेश गोप पर एक लाख का इनाम घोषित था.डीआईजी एवी होमकर ने कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी रांची के तुपुदाना, धुर्वा, नगड़ी, रिंग रोड, वहीं खूंटी के कर्रा इलाके में कई संगीन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

डीआईजी ने बताया कि अखिलेश गोप और उसका दस्ता चुनाव में कर्रा, खूंटी और रांची के सीमावर्ती इलाकों में मतदान के दौरान विस्फोट करने की योजना बनाई थी. इसके अलावा लेवी नहीं देने पर खूंटी में एक ठेकेदार की हत्या करने की फिराक में थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें दबोच लिया. डीआईजी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई उग्रवादी किसी बड़ी घटना को देने की फिराक में हैं. लेवी वसूलने के भी प्रयास में हैं. इसी सूचना पर छापेकारी कर सभी उग्रवादियों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here