भारत ने जीती चार देशों की U-19 सीरीज, जुरेल-अंकोलेकर का दमदार प्रदर्शन

296

भारत ने डरबन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से हराकर चार देशों की अंडर-19 सीरीज जीती. विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के शतक और बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के चार विकेट की मदद से भारत ने यह खिताबी जीत हासिल की. फाइनल में जुरेल ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 101 रन, जबकि तिलक वर्मा ने 103 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए, भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 259 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था.

अंकोलेकर ने 31 रन देकर चार विकेट निकाले. उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर उसकी पूरी टीम को 43.1 ओवरों में 190 रनों पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. भारत की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी और यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना और कप्तान प्रियम गर्ग के जल्दी आउट होने से एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 13 रन था.

जुरेल और वर्मा ने यहां से जिम्मेदारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 164 रन जोड़कर भारतीय पारी को संवारा. सिद्धेश वीर ने भी 37 गेंदों पर 48 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जी ने 19 रन देकर तीन विकेट झ़टके. दक्षिण अफ्रीका की तरफ जैक लीस ने सर्वाधिक 52 रन बनाए, जबकि जोनाथन बर्ड ने 39 रन का योगदान दिया. अंकोलेकर के अलावा रवि बिश्नाई ने दो, जबकि वीर, वर्मा, जायसवाल और आकाश सिंह ने एक-एक विकेट हासिल हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here