Police के हत्थे चढ़ा Bihar का शराब माफिया, शराबबंदी का उड़ा रहा था मजाक

303
Police के हत्थे चढ़ा Bihar का शराब माफिया, शराबबंदी का उड़ा रहा था मजाक

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. बिहार में शराब की खरीद बिक्री नहीं की जा सकती. सरकार ने ठेके बंद कर दिए हैं, लेकिन तस्करों की चांदी है. आये दिन पुलिस और उत्पाद विभाग तस्करों को अवैध शराब के साथ पकड़ती रहती है. राज्य में प्रतिदन औसतन एक करोड़ के अवैध शराब बरामद किए जाते हैं, लेकिन तस्करों के मन में कोई डर नहीं है.

कल हमने दिखाया था कि कैसे सीवान में एक शख्स शराबबंदी का मजाक उड़ा रहा है। सोशल मीडिया पर उसका यह वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा था। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे धड़ दबोचा है। इस शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार शख्स की पहचान असाव थाना क्षेत्र के बिकुर निवासी अभिषेक तिवारी के रुप में हुई है।

गौरतलब है कि बिहार के सीवान जिले में शराब की सप्लाई का प्रचार करते एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। युवक पुलिस के सामने ही शराब का प्रचार कर रहा था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश नहीं की। युवक ने बाइक को नाव का रूप दिया और नाव पर यह लिखा कि बलिया से दरौली दारू सप्लाई थोक एवं खुदरा विक्रता। वायरल वीडियो में युवक यूपी से सीवान तक शराब की सप्लाई की बात करता नजर आ रहा था।

इस वायरल वीडियो की जांच के आदेश सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने दिया था। उनका कहना था कि सीवान के जीरादेई में मामला सामने आने के बाद एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। वायरल वीडियो में जो शख्स बाइक को नाव का शक्ल देकर उस पर शराब सप्लाई का थोक एवं खुदरा विक्रेता लिखकर घूम रहा है उसकी पहचान की गयी और गिरफ्तार किया गया। अब युवक को जेल भेज दिया गया है।

वायरल इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था। जो बिहार में शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा कर रहा था। बाइक को नाव का आकार दिया गया था और उस पर यह लिखा गया था कि बलिया से दरौली दारू सप्लाई का थोक और खुदरा विक्रेता लिखा गया। वीडियो में यह दिख रहा था कि कैसे यह शख्स पुलिस के सामने ही बोर्ड लगाकर घूम रहा था।

ऐसी बात नहीं है कि पुलिस की नजर उस पर नहीं गयी थी लेकिन पुलिस ने मौके पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब जब वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है तब पुलिस तत्पर हुई और मामले की छानबीन शुरू की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here