लालसिंघ चड्ढा और रक्षाबंधन की रिलीज के एक दिन बाद लालसिंघ और रक्षाबंधन के इतने शो रद्द

374

लालसिंघ चड्ढा और रक्षाबंधन की रिलीज के एक दिन बाद लालसिंह के 1300 शो, रक्षाबंधन के 1000 शो रद्द हो चुके है।
शुक्रवार को दोनों फिल्मों के कारोबार में 60 फीसदी की गिरावट भी है।

कुल दस हजार शो के साथ ओपनिंग करने वाली इन फिल्मों को मिली ये वाली प्रतिक्रिया से बॉलीवुड दंग रह गया।

आमिर और अक्षय जैसे मेगा स्टार्स की फिल्म ने पहले दिन कार्तिक आर्यन की फिल्म जितनी कमाई नहीं की।

पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री लालसिंघ चड्ढा और रक्षा बंधन के उपद्रव की बात कर रही है। आमिर खान और अक्षय कुमार को बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस पर सफलता की गारंटी जैसे सितारे माना जाता था। उनकी फिल्मों की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि लाल सिंह के 1300 शो और रक्षा बंधन के 1000 शो रिलीज के दूसरे दिन ही रद्द कर दिए गए थे।

प्रदर्शक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को इन दोनों फिल्मों ने औसतन 12 से 15 फीसदी की ऑक्यूपेंसी हासिल की लेकिन शुक्रवार को इसमें भी 60 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। पहले दिन के खराब शो के कारण कई मल्टीप्लेक्स ने इन फिल्मों की स्क्रीन की संख्या कम कर दी।

कई सिंगल स्क्रीन द्वारा शो को भी कम कर दिया गया था। एक प्रदर्शक ने कहा कि 200 की औसत दर्शकों की क्षमता वाले सभागार में 10-20 लोगों के लिए एक शो चलाने का कोई मतलब नहीं है। ट्रेड सर्किल के मुताबिक लाल सिंह की पहले दिन की कमाई 11.50 करोड़ हो चुकी है। कार्तिक आर्यन की भूलभूलैया टू ने पहले दिन 14.11 करोड़ का कलेक्शन किया था। फ्लॉप साबित हुई बच्चन पांडे ने भी 13.25 करोड़ की कमाई की थी। इस तरह आमिर जैसे सितारों के लिए यह एक दशक में सबसे कम ओपनिंग है।

वहीं रक्षा बंधन की पहले दिन की कमाई बमुश्किल आठ करोड़ रही है। यह कमाई अक्षय की अगली दो फ्लॉप बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज से कम है। अब शनिवार-रविवार और सोमवार के स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी पर भी अगर इन फिल्मों ने थोड़ी भी रफ्तार नहीं पकड़ी तो मंगलवार से ज्यादातर सिनेमाघरों से ये गायब होने लगेंगी। इस मोर्चे पर, हालांकि, व्यापार सूत्र लाल सिंह की तुलना में रक्षाबंधन को लेकर अधिक आशावादी हैं। नके मुताबिक पारिवारिक दर्शकों की वजह से रक्षा बंधन की स्थिति में थोड़ा सुधार हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here