बाल दिवस पर मस्ती के साथ-साथ सुरक्षा की जानकारी

402

एशियन टाइम्स,डेस्क  :आज बाल दिवस के मौके पर बी फार नेशन ट्रस्ट में बच्चों ने जम कर धमाल मचाया । आज बच्चों के बीच ड्राइंग , डांस , गाना औऱ पेंटिंग कम्पीटीशन कराया गया जिसमें बी फार नेशन ट्रस्ट के सुपरस्टार्स ने बढ चढ कर हिस्सा लिया औऱ संस्था द्वारा इन बच्चों पर किये गए इतने दिनों की मेहनत में अनोखे रंग भर दिये औऱ साबित कर दिया कि सही राह दिखाने वाला होना चाहिये फिर कोई भी मंजिल नामुमकिन नहीं ।
आज बच्चों में बढते मानसिक तनाव औऱ उसके कारण उनकी भडकती दिशाओं को ध्यान में रखते हुए बच्चों में एक विशेष जागरूकता शिविर का आयोजन भी किया गया जिसमें ” यु इंक ” के फाउंडर श्री भूपेश कुमार जी ने बच्चों को बताया कि जब कभी बच्चे मानसिक तनाव में हों तो कैसे किसी सही मार्ग दर्शक के मदद से इस स्थिति से बाहर आया जा सकता है । इसके साथ साथ बच्चों को छोटे छोटे सुरक्षा की जानकारी दी गई औऱ इसके लिए एक पूर्ण फस्ट एड बाक्स बनाना सिखाया गया । आने वाले कल में होने वाले प्राकृतिक आपदा यानी कम व्रृक्ष घटता आक्सीजन से बचाव के लिए वीजारोपण औऱ पर्यावरण सम्बन्धित जानकारी दी गई । औऱ इन सब जानकारीयों में.बच्चों ने अपना उत्साह दिखाया ।इस सारे प्रतियोगिताओं में बी फार नेशन के साथ राज नगर रेवाड़ वेलफेयर एसोसिएशन ,नव मानव विकास कल्याण समिति औऱ युनिचार्म इंडिया प्रा.लि. ने भी सहभागिता निभाई ।प्रतियोगिताओं में बच्चों को ढेर सारे इनाम भी मिले ।
इन सब प्रतियोगिता में जज के रूप में मौजूद थे
श्री संजीव कुमार जूबेनाईल प्रिंसिपल जज
इस मौके पर शहर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे जिन्होंने बच्चों का उत्साह बढाया । संस्था के सचिव श्री रोहित कुमार सिंह जी ने. इस मौके पर सभी का धन्यवाद किया औऱ कहा कि सभी के सहयोग औऱ साथ से ही स्ल़म के बच्चों को एक सामान्य जीवन दिया जा सकता है औऱ विशेष तौर पर हथुआ राज ग्यानोदय संस्कृत महाविद्यालय की प्रिंसिपल मांडवी शांडिल्य औऱ महाविद्यालय के अन्य कर्मचारियों का भी आभार प्रकट किया । बी फार नेशन ट्रस्ट में दक्षिणी मंदिरी के स्ल़म के लगभग 200 बच्चों को शिक्षित औऱ उनका सर्वांगीण विकास किया जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here