फिल्मिस्तान इलाके में भीषण आग से 35 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा

334

नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है. हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. आग इलाके की अनाज मंडी में लगी. 30 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी थी और आग पर काबू पा लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन भी पूरा हो गया है लेकिन हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को एलएनजेपी, लेडी हार्डिंग और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फायर सर्विस के अधिकारी ने कहा कि 50 लोगों को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था. लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. उनका कहना है कि इलाके की गलियां बहुत सकरी हैं इसलिए ज्यादा गाड़ियां अंदर नहीं जा पा रही थी. राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की ये सबसे बड़ी घटना है.

एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है फैक्ट्री में देर रात काम करने के बाद लोग सो रहे थे. कुछ देर बाद जब धुएं से उनका दम घुटने लगा तो उन्होंने खिड़की के पास जाकर मदद के लिए आवाज लगाई. आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर सर्विस को इसकी जानकारी दी. उसने बताया कि यहां काम करने वाले मजदूर ज्यादातर दूर-दराज से आए हुए हैं.

जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वो 600 गज में फैली है और वहां स्कूल बैग पैकेजिंग का काम होता है. पहले एक इमारत में आग लगी और देखते ही देखते आग ने अगल-बगल की दो और इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया. ये फैक्ट्रियां बेहद भीड़भाड़ वाले और रिहायशी इलाके में चल रही थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here