नायब तहसीलदार ने मंडी से जब्त किया दो ट्रैक्टर सहित 250 बोरा अवैध धान

926

गरियाबंद। पूरे छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो गई है। पूरे प्रदेश में किसानों का बंपर धान मंडी तक पहुंच रहा है। इसी बीच बचौलिए और कोचिए भी अपना धान मंडी में खपाने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को नायब तहसीलदार से गरियाबंद कृषि मंडी में दबिश देकर 2 ट्रैक्टर समेत 250 बोरा, 2.5 लाख का धान जब्त किया है। बताया गया कि ये धान कोचिया का था और वे समर्थन मूल्य में खपाने के इरादे से मंडी लेकर आए थे।
मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद नायब तहसीलदार को सोमवार सुबह मंडी में कोचियों के द्वारा अवैध धान खपाने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर नायब तहसीलदार ने मौके पर दबिश देकर 2 ट्रैक्टर समेत 250 बोरा धान जब्त किया है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पता चला कि धमतरी जिले में रहने वाला कोचिया समर्थन मूल्य पर धान बेचने के इरादे से मंडी लाया था।
गौरतलब है कि धान तस्करी करने वाले और कोचियों के खिलाफ सरकार ने निगरानी कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी लगातार प्रदेश के कई हिस्सों में दबिश देकर कोचियों और बिचौलियों का धान जब्त किया है। खरीदी शुरू होने से पहले भी प्रशासन की टीम ने कई बिचौलियों से हजारों क्विंटल धान जब्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here