छत्तीसगढ़ : कोरबा नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा, राजकिशोर बने महापौर

341

कोरबा। कोरबा नगर निगम में भी कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी राजकिशोर प्रसाद ने बीजेपी के रितु चौरसिया को हराया है। कांग्रेस को 34 और बीजेपी को 33 वोट मिले। अधिकारी ने राजकिशोर को 1 वोट से विजयी घोषित किया।

बता दें कि नगर निगम के 67 वार्डों में बीजेपी के 31 और कांग्रेस के 26 पार्षद हैं। ऐसे में यहां अनुमान लगाया जा रहा था कि बीजेपी बहुमत का आंकड़ा लाकर यहां महापौर का चुनाव जीत सकती है। लेकिन अंतिम समय में ऐसा नहीं हुआ।

पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद यहां सियासी उलटफेर देखने को मिला। जेसीसीजे-बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया। 3 पार्षदों के समर्थन के साथ ही कांग्रेस का आंकड़ा 34 के पार हो गया। जबकि बीजेपी ने दो निर्दलीय का समर्थन लेकर सिर्फ 33 पर ही अटक गई। अंतिम परिणाम में कांग्रेस के राजकिशोर प्रसाद विजयी घोषित हुए।

इधर जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। बता दें कि छत्तीसगढ़ के 10 नगर निगम में हुए चुनाव में अब सभी जगह कांग्रेस उम्मीदवार महापौर शहरी सत्ता का काम संभालेंगे। ऐसा पहली बार हुआ जब कांग्रेस ने एक साथ 10 नगर निगमों में अपना कब्जा जमाया है। इस जीत से कांग्रेस में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here