छत्तीसगढ़ : आज सदन में होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

457

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में आज विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार और वन मंत्री मोहम्मद अकबर के विभागों से संबंधित ज्यादातर सवाल लगाए गए हैं। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नान घोटाले मामले की याचिकाओं में शासन की ओर से वकीलों की नियुक्ति की जानकारी मांगी है।
वहीं, जेसीसीजे के धर्मजीत सिंह ने प्लास्टिक निर्माण और पॉलिथीन में प्रतिबंध का मामला उठाते हुए इस संबंध में सरकार की अब तक की कार्रवाई की जानकाी मांगी है।
सदन में सेामवार को 21 ध्यानाकर्षण सूचनाएं लगाई गई हैं। इसमें प्रमुख रूप से जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह प्रमुख सड़कों के निर्माण में अनियमितता का मामला उठाकर लोक निर्माण मंत्री का, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और शिवरतन शर्मा लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान निधि राशि का वितरण नहीं किए जाने की ओर मुख्यमंत्री का। ब्रजमोहन अग्रवाल और धर्मजीत सिंह प्रदेश में शराब बिक्री में अनियमितता की ओर आबकारी मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वहीं, सारकेगुड़ा एनकाउंटर की न्यायिक जांच रिपोर्ट सदन में रखे बगैर मीडिया में लीक किए जाने का मामला उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here