उत्तर प्रदेश पुलिस के इस सिपाही ने गृहमंत्री अमित शाह से माँगा इस्तीफा

312

अमित शाह एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान भारत के गृह मंत्री हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। भारत के गुजरात राज्य के गृहमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के महासचिव रह चुके हैं। सम्प्रति वे राज्यसभा के सदस्य रहे चुके हैंं। तथा वर्तमान में गांधी नगर से लोकसभा के सांसद है।
यूपी पुलिस के सिपाही को नागरिकता कानून और दिल्ली के जामिया में हुए कार्रवाई पर गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगना महंगा पड़ गया । फेसबुक पर पोस्ट डालकर इस्तीफे की मांग करने वाले सिपाही को एसपी ने निलंबित कर दिया है ।यह पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।
अदलहाट थाने में तैनात हेड कांस्टेबल नौशाद खां अपने फेसबुक अकाउंट से सीएए और इसके विरोध में भड़काऊ पोस्ट शेयर किया है।
नौशाद ने एक पोस्ट तो हाल ही में हुए जामिया विश्वविद्यालय को लेकर शेयर किया है जिसमे जामिया में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के बर्बरता की बात कही गयी है। वहीं उसने जामिया में हुई कार्रवाई को लेकर सोनल नाम के एक फेसबुक एकांउट के पोस्ट को शेयर किया है। जिसमे जामिया की घटना को लेकर गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग की गयी है। फेसबुक पर सिपाही द्वारा शेयर किए जाने का पोस्ट जब ट्विटर के माध्यम से वायरल हुआ तो पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने सिपाही नौशाद खां को तत्काल निलंबित करते हुए और उससे कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है कि जबाब मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here