RJD विधायक रीतलाल यादव के दो बॉडीगार्ड गिरफ्तार, मामला अवैध हथियार रखने का

15

पटना: राजधानी पटना के पास दानापुर से राजद विधायक और बाहुबली नेता रीतलाल यादव के दो बॉडीगार्ड को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि पटना पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर निजी तौर पर रखे गए अंगरक्षकों पर जांच बैठा दी है.

इस जांच के घेरे में दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव के अंगरक्षक भी आ गए और पुलिस ने उन दोनों अंगरक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों अंगरक्षक रीतलाल यादव को निजी तौर पर सुरक्षा दे रहे थे. इनके पास से 2 दोनाली बंदूक, 1 पिस्टल, 1 रिवॉल्वर सहित 185 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं, जिन्हें पुलिस जांच में अवैध पाया गया है.

बिहार से बाहर के हैं हथियार के लाइसेंस
खगौल पुलिस ने राजद विधायक रीतलाल यादव के अंगरक्षक भीम प्रसाद और विजय कुमार यादव को हिरासत में लेकर जब जांच की तो पता चला कि इनके पास उपलब्ध सभी हथियार के लाइसेंस बिहार के बाहर से लिए गए हैं. जिसकी बिहार में किसी भी तरह से एंट्री नहीं है. इसी मामले में विधायक के दोनों अंगरक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने बताया कि पटना पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें अवैध हथियार रखने वाले निजी अंगरक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है. ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके आर्म्स लाइसेंस का सत्यापन करते हुए, उनपर कार्रवाई की जा रही है.

एक दिन पहले बिल्डर की हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि इस मामले में खगौल थाना में मामला भी दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले भी दानापुर के त्रिमूर्ति के बिल्डर राजनाथ सिंह उर्फ राजू जायसवाल को भी अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था. साथ ही, दो अंगरक्षकों को भी गिरफ्तार किया गया था जो अवैध हथियार लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

(इनपुट-इश्तियाक खान)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here