Petrol-Diesel , पेट्रोल-डीजल सस्ता करने . सीएम नीतीश का दिवाली गिफ्ट, राज्य में सस्ता हुआ …

35

Petrol-Diesel Price…

पेट्रोल-डीजल सस्ता करने . सीएम नीतीश का दिवाली गिफ्ट, राज्य में सस्ता हुआ …

patna; केंद्र की modi मोदी सरकार ने दिवाली के मौके पर पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क कम (Reduced Excise Duty on Petrol and Diesel) करके लोगों को राहत दी. इसके बाद बिहार की नीतीश सरकार ने भी वैट की दरों को कम (Nitish Government Reduced VAT Rates) करने का निर्णय लेकर लोगों को दिवाली का तोहफा दिया. बिहार सरकार ने डीजल में 3.90 रुपए एवं पेट्रोल में 3.20 वैट कम किया है. इससे प्रदेश वासियों को भारी राहत मिलेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ट्वीट कर डीजल और पेट्रोल पर वैट कम किये जाने की जानकारी दी है. ट्वीट में सीएम नीतीश ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में राहत देने के निर्णय के बाद राज्य सरकार द्वारा राज्य स्तर पर वैट की दरों में कमी कर लोगों के लिए डीजल में 3.90 रुपये एवं पेट्रोल में 3.20 रुपये प्रति-लीटर की अतिरिक्त राहत देने का निर्णय लिया गया है.

केंद्र सरकार और बिहार सरकार के इस फैसले से प्रदेश में डीजल में 13.90 रुपए और पेट्रोल में 8.20 रुपए की राहत मिलेगी. जिसमें प्रदेश की एनडीए सरकार ने डीजल में 3.90 रुपये एवं पेट्रोल में 3.20 रुपये प्रति-लीटर वैट कम की है. वहीं, केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क बुधवार को कम करने का निर्णय लिया था. जो कि आज से लागू हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here