CORONA UPDATES : बढ़ते मामलों के बीच सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल और कॉलेज पूरी तरह से बंद

59

बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण  के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गुरुवार को बिहार सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. अब 21 जनवरी तक बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. हालांकि निर्देश में ऑनलाइन क्लास के संचालन की बात कही गई है. वहीं, 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कार्यालय खोले जाएंगे. गुरुवार की शाम बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने यह निर्देश जारी किया है.

वहीं, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही काम करना होगा. इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में आगंतुकों के प्रवेश पर रोक रहेगी. हालांकि आवश्यक सेवा यथावत जारी रहेगी.

गुरुवार से ही जारी हुई है नई गाइडलाइन

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच छह जनवरी से 21 जनवरी तक गाइडलाइन जारी की गई है. रात 10 बजे से सुबह के पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. पहले से जारी आदेश में आठवीं तक के स्कूल को बंद किया गया था. वहीं, क्लास 9, 10, 11 एवं 12 की क्लास एवं सभी कॉलेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाने का निर्देश था. अब सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को पूरी तरीके से बंद करने का निर्देश जारी कर दिया गया है.

‘PM जितनी ही आम आदमी की जान की कीमत’, सुरक्षा विवाद के बीच RJD ने शेयर किया लालू का पुराना VIDEO, देखें

बिहार में मिले कोरोना के 2,379 नए केस

बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. बुधवार से गुरुवार तक जांच के बाद 2,379 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं, 289 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. कुल एक्टिव केसों की बात करें तो आंकड़ा 5,785 हो गया है. गुरुवार को आई रिपोर्ट के आंकड़ों ने ना सिर्फ इस महीने बल्कि बीते कई महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here