पूर्व सीएम हरीश रावत का ऐलान, 18 अगस्त को सीएम आवास पर करेंगे भूख हड़ताल; जानिए पूरा प्लान

18

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 18 अगस्त को महंगाई, बेरोजगारी और हरिद्वार पंचायत चुनाव समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर भूख हड़ताल करेंगे. पहले यह हड़ताल 7 अगस्त को होनी थी, लेकिन धामी के बाहर होने के कारण सीएम पुष्कर सिंह 18 अगस्त को अनशन करेंगे. वहीं हरिद्वार में 16 अगस्त को सरकार के खिलाफ पैदल यात्रा निकाली जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शनिवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए पंचायत चुनाव, महंगाई, बेरोजगारी आदि मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी की. हरिद्वार में पंचायत चुनाव के लिए परिसीमन और आरक्षण पर बोलते हुए हरीश रावत ने कहा कि सरकार गिर गई है।

विरोध करने वालों को धमकाया जा रहा है। कहा कि एक गिरोह ने प्रशासन व पंचायत अधिकारियों के साथ पंचायत राज विभाग को अगवा कर लिया है. आरोप है कि पंचायत राज विभाग सरकार नहीं बल्कि गैंग चला रहा है. गिरोह के बंदियों से अच्छे-बुरे नेताओं को छिपाने का काम किया जा रहा है। मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री इस बारे में जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण मध्यम वर्ग के लोगों का चूल्हा लूटा जा रहा है. जनता का चूल्हा टूटा हुआ है। सरकार जीएसटी वापस लेगी। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने आज से बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ हला बोल सत्याग्रह शुरू किया है और यह लगातार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को सिडकुल में तीन किलोमीटर की पैदल यात्रा निकाली जाएगी. प्रेस कांफ्रेंस में नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, संतोष चौहान, मनीष करनवाल, रवि बाबू शर्मा आदि मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here