अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का दिल की बीमारी से हुआ निधन

13

हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। खबर है कि मिथिलेश ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। वह दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। मिथिलेश ने लखनऊ में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए उनके गृहनगर शिफ्ट कर दिया गया था। इस बात की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है।

गुरुवार सुबह मिथिलेश चतुर्वेदी के दामाद ने टूटे दिल के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे अपना प्यार बेटे जैसा दिया, दामाद नहीं। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे। साथ ही फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने इंस्टाग्राम पर दुर्भाग्यपूर्ण खबर साझा की। उन्होंने मिथिलेश की एक तस्वीर अपलोड की और लिखा, “आरआईपी मिथिलेशजी।”

मिथिलेश चतुर्वेदी के जाने से उनके हस्ताक्षरित और कुछ शॉट प्रोजेक्ट भी अधर में रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह बंछा-जर्नी ऑफ ए प्रॉस्टिट्यूट और फिजा में तपिश जैसी फिल्मों में अधूरी रह गईं। बंछा प्री-प्रोडक्शन में था और फिजा पोस्ट प्रोडक्शन में। दोनों फिल्मों पर काम चल रहा था लेकिन यह पूरा नहीं हो सका। मिथिलेश चतुर्वेदी का जन्म 15 अक्टूबर 1954 को हुआ था। वह लखनऊ के रहने वाले हैं। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई की और फिर उन्होंने अपने करियर के लिए थिएटर को चुना।

थिएटर के बाद उन्होंने टीवी और फिर फिल्मों की ओर रुख किया। मिथिलेश चतुर्वेदी 90 के दशक से लगातार इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनके लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक है नीली छतरी वाले। यह एक कॉमेडी शो था जिसमें उन्होंने आत्माराम चौबे का किरदार निभाया था। यह शो काफी लोकप्रिय रहा है।

मिथिलेश के निधन की खबर आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। अपने करियर में मिथिलेश चतुर्वेदी ने बॉलीवुड की कई बड़ी और अच्छी फिल्मों में काम किया। 1997 में, वह पहली बार भाई भाई में दिखाई दिए। उन्हें सनी देओल की ‘गदर: एक प्रेम कथा’, मनोज बाजपेयी की ‘सत्या’, शाहरुख खान की ‘अशोका’ में ‘ताल’, ‘बंटी और बबली’, ‘कृष’ और ‘रेडी’ में देखा गया था। लेकिन फिल्म ‘कोई मिल गया’ में उनके काम को सबसे ज्यादा पहचाना गया. इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के कंप्यूटर टीचर की भूमिका निभाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here