मायावती ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के समर्थन की घोषणा की

11

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एनडीए के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के लिए अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की है।
“यह सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सरकार और विपक्ष के बीच आम सहमति की कमी के कारण, इसके लिए चुनाव आखिरकार हुआ था। अब, उसी स्थिति के कारण, 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद का चुनाव भी होने जा रहा है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “व्यापक जनहित और अपने स्वयं के आंदोलन को देखते हुए, बसपा ने उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है, जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।”

उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा। यह वैसे ही आता है जब उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त, 2022 को समाप्त हो रहा है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन या एनडीए ने जगदीप धनखड़ को अपना उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है जबकि विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

पेशे से वकील जगदीप धनखड़ ने 1989 में राजनीति में प्रवेश किया। वह जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बने और तब से ममता बनर्जी सरकार के साथ अपने अशांत संबंधों को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here