Siddharth Roy Kapur: बॉलीवुड के पावरफुल शख्स हैं Vidya Balan के पति, कर चुके हैं तीन शादियां

12

बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अदाकारा विद्या बालन किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। विद्या ने अपने फैंस के उस समय हैरान कर दिया था जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने मूवी मेकर सिद्धार्थ रॉय कपूर संग सात फेरे लिए। आज यानी 2 अगस्त को सिद्धार्थ रॉय कपूर अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम सिद्धार्थ रॉय कपूर के बारे में कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद आपको भी नहीं पता होगा।

सिद्धार्थ का जन्म 1974 में मुंबई में हुआ था। सिद्धार्थ रॉय कपूर वॉल्ट डिजनी कंपनी इंडिया और यूटीवी-स्टूडियो के प्रबंध निदेशक रह चुके हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद सिद्धार्थ ने मुंबई में प्रॉक्टर एंड गैंबल कंपनी में एक ब्रांड प्रबंधक के रूप में काम करना शुरू कर दिया। उनकी शुरुआती सैलरी सिर्फ 2000 रुपये थी। सिद्धार्थ रॉय कपूर को लगातार तीन वर्षों (2018- 2020) के लिए वर्ल्ड एंटरटेनमेंट में सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की वैराइटी की Variety500Global सूची में शामिल किया गया। फिल्म निर्माता को द इकोनॉमिक टाइम्स के 40 साल से कम उम्र के शीर्ष 40 भारतीय बिजनेस लीडर्स में भी जगह दी गई। उन्होंने गेम रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के लॉन्च मार्केटिंग पर भी काम किया है, जिसे अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था।

बॉलीवुड एक्टर आदित्य रॉय कपूर के बड़े भाई हैं, सिद्धार्थ रॉय कपूर। उन्होंने बर्फी, द लंच बॉक्स और दंगल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है। सिद्धार्थ के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी बचपन की दोस्त आरती बजाज थी। दूसरी शादी उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता के साथ की और विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here