CWG 2022: हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

17

बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने पहले ही तीन स्वर्ण दर्ज किए हैं, महिला भारतीय टी 20 टीम ने प्रशंसकों को खुशी का एक और कारण दिया क्योंकि उन्होंने रविवार को कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में एक सीट बुक करने के करीब पहुंच गए। भारत ने टी20 मैच में जहां पाकिस्तान को 99 रनों पर रोक दिया, वहीं वह सिर्फ 12 ओवर में लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। और इस जीत ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की जीत की संख्या को 42 (71 मैचों से) तक पहुंचा दिया, जो एमएस धोनी के 41 को पार कर गया।

जबकि भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 अभियान ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ शुरू हुआ, टीम ने रविवार को पाकिस्तान पर एक समान जीत दर्ज करते हुए शानदार वापसी की। टीम के प्रदर्शन और प्राप्त गति के बारे में बात करते हुए, हरमनप्रीत ने कहा, “जीतना अच्छा लगता है, पहली जीत महत्वपूर्ण है। आज बहुत सारी सकारात्मकताएं थीं और हम इसे आगे भी जारी रखने की कोशिश करेंगे। एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है, हमारी आज अच्छी शुरुआत हुई और जल्दी जीत गए।”

हरमनप्रीत कौर को 2018 में टी 20 में भारत के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने 2018 महिला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल और 2020 संस्करण के फाइनल में टीम का नेतृत्व किया, जहां टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई। भारतीय दिग्गज एमएस धोनी को पछाड़ने के बावजूद, हरमनप्रीत अभी भी सफल टी 20 महिला कप्तानों की सूची में तीसरे स्थान पर है क्योंकि शार्लोट एडवर्ड्स 68 जीत के साथ पथ का नेतृत्व करती है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग के 64 जीत के करीब पहुंचने के साथ, एडवर्ड्स को आने वाले दिनों में कुछ कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है। भारत के सबसे सफल T20I कप्तान: हरमनप्रीत कौर – 42, एमएस धोनी – 41 और विराट कोहली – 30.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here