पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को कैबिनेट रिशफल की घोषणा की

15

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी है कि मौजूदा कैबिनेट में जो लोग हैं, उनमें से चार से पांच लोगों को छोड़ दिया जाएगा, हालांकि ममता ने कहा कि उनका इस्तेमाल पार्टी के काम में किया जाएगा ममता ने यह भी कहा कि पांच से छह नए लोगों को लाया जाएगा. कैबिनेट हालांकि, मुख्यमंत्री ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया कि किसे बाहर रखा जाएगा या किसे शामिल किया जाएगा

“उनमें से कई बहुत कुछ लिख रहे हैं। हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है। हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में हैं इसलिए उनके सभी काम करना होगा। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है, ”ममता ने कहा।

स्कूल नौकरियों के मामले में पार्थ चटर्जी को उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के साथ गिरफ्तार किए जाने और बाद में राज्य मंत्री के पद से निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद यह घोषणा की गई है। इसके अलावा, बनर्जी ने घोषणा की कि राज्य में जिलों की संख्या बढ़ाकर 30 की जाएगी।

उन्होंने कहा, “पहले बंगाल में 23 जिले थे, अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। सात नए जिलों में सुंदरबन, इच्छामती, राणाघाट, विष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here