कियारा आडवाणी जन्मदिन : सलमान ने दिया नाम, बचपन से ही कर रही हैं काम

19

अभिनेत्री कियारा आडवाणी धीरे- धीरे इंडस्ट्री में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। आज कियारा अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं, कियारा का जन्म 31 जुलाई, 1992 को मुंबई में हुआ था। कियारा के पिता जगदीप आडवाणी एक बड़े बिजनेसमैन हैं,उनकी मां जेनेविज जाफरी एक टीचर हैं। फिल्मों में आने से पहले कियारा का नाम आलिया आडवाणी था,डेब्यू के साथ उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। कियारा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की और उन्होंने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग की बारिकियों को सीखा। ऐसी ही और भी दिलचस्प बातें आपको कियारा आडवाणी के बर्थडे के मौके पर बताते हैं.

कियारा ने एक साल की उम्र में एक बेबी सोप का टीवी ऐड किया था। इसके बाद 2014 में फिल्म ‘फुगली’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. कियारा को बॉलीवुड में साल 2016 में आई ‘एमएस धोनी..’ फिल्म से पहचान मिली। 2019 में रिलीज हुई कियारा की फिल्‍म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए थे। कियारा हिंदी फिल्मों के साथ साथ तेलगु फिल्मों में भी नज़र आयी हैं। 2018 में कियारा तेलुगु फिल्म bharat ane nenu में महेश बाबु के साथ नजर आई थीं। इसके बाद साल 2019 में वो फिर से तेलुगु फिल्म vinaya vidheya rama में भी नजर आई थीं।

कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है, पर सलमान ख़ान के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा रख लिया, क्योंकि तब तक आलिया भट्ट बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी थीं। एक ही नाम की दो एक्ट्रेसेज़ की बजाय सलमान ने उन्हें ये नाम दिया। कियारा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। खबरों की मानें तो कियारा सिद्धार्थ मल्होत्रा को डेट कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here