प्रतीक गांधी हंसल मेहता की नई सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभाएंगे

20

फिल्म निर्माता हंसल मेहता रामचंद्र गुहा की दो पुस्तकों: ‘गांधी बिफोर इंडिया’ और ‘गांधी-द इयर्स दैट चेंज द वर्ल्ड’ पर आधारित आगामी सीरीज, ‘गांधी’ का निर्देशन करने के लिए बोर्ड पर आए हैं। अभिनेता प्रतीक गांधी वेब सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभाएंगे।

हंसल मेहता वेब सीरीज के निर्देशन के बारे में बात करते हैं और कहते हैं: “जब आप महात्मा गांधी जैसे ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित व्यक्ति की बात करते हैं, तो एक फिल्म निर्माता के रूप में आप पर पहले से ही बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। श्रृंखला के साथ हमारा दृष्टिकोण इसे यथासंभव वास्तविक जीवन बनाना है और रामचंद्र गुहा के काम द्वारा समर्थित है, हम आश्वस्त और उत्साही हैं कि हम दर्शकों को याद रखने के लिए कुछ लाएंगे। ” निर्माता समीर नायर हंसल मेहता, प्रतीक गांधी और सिद्धार्थ बसु को बोर्ड में लाने की बात करते हैं और पूरी श्रृंखला पर अपनी अंतर्दृष्टि भी देते हैं जो महात्मा गांधी के जीवन और स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका को प्रदर्शित करेगी।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की अवधि पर आधारित अप्लॉज एंटरटेनमेंट की ‘गांधी’ को वैश्विक दर्शकों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निर्मित किया जाएगा। फिल्म को कई भारतीय और विदेशी स्थानों पर बड़े पैमाने पर शूट किया जाएगा। स्कैम 1992 की सफलता के बाद प्रतीक गांधी और हंसल मेहता एक बार फिर एक साथ काम करने के लिए आ रहे हैं। सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि यह प्रोजेक्ट एक बार फिर से प्रशंसित फिल्म निर्माता और अप्लॉज एंटरटेनमेंट को एक साथ वापस लाता है।

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने कहा, “जब आप महात्मा गांधी जैसे ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित व्यक्ति की बात करते हैं, तो एक फिल्म निर्माता के रूप में आप पर पहले से ही बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। श्रृंखला के साथ हमारा दृष्टिकोण इसे यथासंभव वास्तविक जीवन बनाना है और रामचंद्र गुहा के काम द्वारा समर्थित है, हम आश्वस्त और उत्साही हैं कि हम दर्शकों को याद रखने के लिए कुछ लाएंगे। ” ‘इंडियन टेलीविज़न क्विज़िंग के जनक’ कहे जाने वाले सिद्धार्थ बसु भी इस प्रोजेक्ट की क्रिएटिव टीम में शामिल होंगे। वह ऐतिहासिक सलाहकार, तथ्यात्मक सलाहकार और रचनात्मक सलाहकार के रूप में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here