भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा मैच आज: वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे सीरीज जीतेगी टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

25

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा मैच आज: वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे सीरीज जीतेगी टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पहले मैच में तीन रन की जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरे मैच में टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीतना चाहेगी। अगर भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतने वाली टीम बन जाएगी और यह एक विश्व रिकॉर्ड होगा। वनडे में आज तक कोई भी टीम किसी भी टीम के खिलाफ लगातार 12 सीरीज नहीं जीत पाई है। आखिरी बार वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 2006 में हराया था।

दूसरा मैच भी क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। यहां अब तक 71 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 31 में जीत हासिल की है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 35 मैच जीते हैं। भारत के नाम यहां सबसे ज्यादा टीम स्कोर का रिकॉर्ड है। भारत ने 2007 विश्व कप में बरमूडा के खिलाफ 413/7 रन बनाए थे।

आइए जानते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, मौसम की स्थिति और पिच का मिजाज और अन्य जरूरी बातें…

आप मैच कहां देख सकते हैं?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे का डीडी स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। सोनी और स्टार पर मैच का प्रसारण नहीं किया जा रहा है। वहीं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड एप पर होगी। इसके साथ ही मैच की लाइव कवरेज और साइड स्टोरीज को दैनिक भास्कर पर पढ़ा और देखा जा सकता है।

कैसी होगी पिच?
क्वीन्स पार्क ओवल की पिच पर गेंद और बल्ले की टक्कर बराबर देखी जा सकती है. पिच में अच्छी उछाल है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है स्पिन गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है। यह हमने पहले मैच में देखा था। इस मैदान पर औसत स्कोर 270-280 के आसपास है। दोनों ही टीमों के पास मजबूत बल्लेबाज हैं, ऐसे में पूरी उम्मीद है कि स्कोर 300 के पार पहुंच जाएगा।

मौसम का क्या होगा?
एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होने से दो दिन पहले पोर्ट ऑफ स्पेन में रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। रविवार को दूसरे मैच के दौरान बारिश की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार सुबह पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश हो सकती है. रविवार को 62 फीसदी बारिश होने की संभावना है। सीरीज का पहला वनडे जीतने के बाद भारतीय टीम ने 2011 के बाद से पोर्ट ऑफ स्पेन में आठ वनडे खेले हैं, जिसमें से उसने सात जीते हैं और एक मैच ड्रॉ रहा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और मशहूर कृष्णा।

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामरा ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, गुडकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here