सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की छत पर पेशाब करने वाले को ले डूबी करनी, मिली ऐसी सजा कि जिंदगी भर पछताएगा

21

खेल के दीवाने हर किस्म के होते हैं. कुछ ऐसे भी होते हैं जो टीम की हार और जीत में पागलपन की हद तक पहुंच जाते हैं. टीम की जीत और हार पर उनका रिएक्शन चर्चा की वजह बन जाता है. ऐसे ही एक फैन की बात हम करने जा रहे हैं, जिन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की छत पर चढ़कर पेशाब किया है.

सीन जब वायरल हुआ तो जो किया उसकी सजा तो मिलनी ही थी. सजा मिली जरूर पर ऐसी जिससे जीवन भर का पछतावा रहेगा. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के फैन की. जी नहीं ये फैन क्रिकेट की टीम का नहीं बल्कि वहां की रग्बी टीम का था और ये अपनी टीम की हार से आहत था.

दरअसल, ये घटना बीते शनिवार की है. इंग्लैंड से ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के बाद फैन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की छत पर चढ़ गया और पेशाब करने लगा. बस फिर क्या था इस सीन के वायरल होते ही हड़कंप मच गया. मामले ने तूल पकड़ लिया और फिर कार्रवाई की गई.

आजीवन प्रतिबंध के साथ गिरफ्तार भी हुआ फैन
मैच के बाद उस फैन को गिरफ्तार कर लिया गया. उस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा साथ ही बिना अनुमति के छत पर जाने का भी दोषी पाया गया. ऐसे में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ने पहले सिर्फ 2 साल का बैन ही उस पर लगाया था लेकिन रग्बी ऑस्ट्रेलिया ने उस बैन को बढ़ाकर आजीवन में बदल दिया.

अब जीवन भर रहेगा पछतावा
रग्बी ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े एक्शन के बाद अब ये साफ है कि वो फैन पुलिस की गिरफ्त से छूट भी गया तो भी कभी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कोई मुकाबला नहीं देख पाएगा. यानी बतौर फैन उसे पछतावा अब ताउम्र अपनी करनी के लिए रहेगा.

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते शनिवार को खेले रग्बी मुकाबले में 21-17 के अंतर से जीत दर्ज की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here