पीएम मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किए साउथ के इन चार दिग्गजों को, जाने पूरी खबर।

26

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में मनोनित हुए सभी दिग्गजों को बधाई दी, ये सभी दिग्गज दक्षिण के चार अलग अलग राज्यों से है।

मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए दक्षिण के 4 राज्यों के चार दिग्गजों को दी बधाई। इन दिग्गजों में महान एथलीट पीटी ऊषा, महान संगीतकार इलैयाराजा, धर्म स्थल एवं समाज सेवा के प्रशासक विरेन्द्र हेगडे़, महान पटकथा एवं लेखक विजय प्रसाद जो राज्यसभा के लिए मनोनीत किए गए हैं। जैसे ही राज्यसभा के पूर्व मनोनीत सदस्य आरपी सिंह जेडीयू के और बीजेपी के मुख्तार अब्बास नकवी ने इस्तीफा दिया उसके बाद इन चारों का नामांकन हुआ।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इलैयाराजा तैयार आज की लेखन कला पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध करते आई है, उनकी रचनात्मक अनेक भावनाओं को प्रदर्शित करती है, विनम्र पृष्ठभूमि से आए हैं और मुझे खुशी है कि वह राज्यसभा के लिए मनोनीत किए गए हैं।
वही तेलुगू सिनेमा के लिए काफी उत्कृष्ट काम कर चुके विजय प्रसाद के लिए भी पीएम मोदी ने काफी कुछ कहा। वही विजय प्रसाद फेमस तेलुगू निर्देशक एसएस राजामौली के पिता हैं एसएस राजामौली के पिता विजय प्रसाद ने हिंदी तमिल मलयालम काफी सारी अच्छी फिल्मों को लिखा है। पीएम मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए विजय प्रसाद को खूब शुभकामनाएं दी। विजय प्रसाद ने हिंदी में बजरंगी भाईजान तेलुगु में मार्शल तथा तमिल में बाहुबली आरआर जैसी हिट फिल्मों को लिखा है।
राजनीतिक शास्त्र के द्वारा एक कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी साउथ में भी अपने सप्ताह का स्थानांतरण करना चाह रही ह। साउथ के 4 राज्यों के 4 नाम इन लोगों को राज्यसभा के लिए नामांकित करके कहीं ना कहीं अपने लिए सत्ता का द्वार खोला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी साउथ में जीत हासिल कर पाती है या फिर नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here