मानसून में चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें यह 2 फेस मास्क

37

अगर आप भी मानसून में अपनी स्किन को लेकर परेशान हैं तो इन फेस मास्क का जरूर इस्तेमाल करें।

बरसात के मौसम में स्किन की एक्स्ट्रा केयर लेनी जरूरी हो जाती है। क्योंकि ऐसे मौसम में त्वचा चिपचिपी हो जाती है। इसके अलावा चेहरे पर मुंहासे जैसी समस्याएं भी हो जाती है इसलिए आप घर पर ही कुछ नुस्खे आजमा कर चेहरे की देखभाल कर सकते हैं आज हम आपके लिए ऐसे 2 फेस पैक लेकर आए हैं जिसे आप जरूर ट्राई करें। मानसून में अपनी त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए इन नुस्खों को जरूर आजमाएं।
मुल्तानी मिट्टी फेस पैक :
बारिश के मौसम में मुल्तानी मिट्टी आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद साबित होगी। दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें। उसमें थोड़ा सा गुलाब जल ऐड करें। अब इस मिश्रण में 2-3 बूंद नींबू का रस डालीए। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद अपने हाथों को गीला करके इसको अपने चेहरे से हटाएं। उसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार जरूर करें। एलोवेरा फेस पैक:
एलोवेरा आपके शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। आप थोड़ी सी एलोवेरा जेल लें। आप रेडीमेड एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एलोवेरा जेल में दो चम्मच बेसन ऐड करें। इस मिश्रण में दो-तीन बूंद नींबू का रस डालें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर अच्छे तरीके से लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे तरीके से धो लें। इस उपाय को रेगुलर करने से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा।
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here